पीएससी दफ्तर के सामने नौकरी प्रार्थियों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से हाथापाई

कोलकाता : राजधानी कोलकाता के मुदियाली स्थित पब्लिक सर्विस कमीशन (पीएससी) दफ्तर के सामने शुक्रवार को नौकरी प्रार्थियों के जबरदस्त विरोध प्रदर्शन की वजह से टकराव की स्थिति बन गई। आंदोलन कर रहे लोगों को हटाने पहुंची पुलिस कर्मियों के साथ प्रदर्शनकारियों की धक्का – मुक्की और हाथापाई हुई।

दरअसल कोर्ट ने 28 दिनों के भीतर खाद्य विभाग में एएसआई पद पर नियुक्ति पूरी करने का निर्देश दिया था। समय सीमा पार हो जाने के बावजूद नियुक्तियों के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए जिसके खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शनकारी पीएससी दफ्तर के पास जा पहुंचे। उनका कहना है कि कानूनी जटिलताएं खत्म हो जाने और कोर्ट के निर्देश के बावजूद राज्य सरकार ने नियुक्तियां नहीं की हैं। वह इसके लिए पहले से ही परीक्षा देकर इंतजार कर रहे हैं।

करीब एक घंटे तक हंगामे के बाद प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर वहां से हटाया गया। एक आंदोलनकारी ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद खाद्य विभाग में एएसआई पद पर नियुक्ति शुरू नहीं हुई है। पैनल में नाम होने के बावजूद हमें अभी तक नौकरी नहीं दी गई। हमारी मांग है कि जल्द से जल्द नियुक्ति शुरू होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि पीएससी ने 2018 में ही नियुक्ति के लिए परीक्षा ली थी। मेरिट लिस्ट में नाम रहने के बावजूद लिस्ट में से केवल सौ लोगों को नौकरी दी गई। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि जब तक मेरिट लिस्ट में शामिल सभी लोगों को नौकरी नहीं दी जाएगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इधर विरोध प्रदर्शन बढ़ने के बाद डीसी साउथ मेराज खालिद मौके पर पहुंचे। उनके निर्देश पर कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया। कुछ प्रदर्शनकारी गर्मी के कारण अस्वस्थ भी हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *