पुलिस पर आदिवासी महिला को बर्बर तरीके से पीटने का आरोप, शुभेंदु ने की कार्रवाई की मांग

Suvendu Adhikari File Pic

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत केसियाड़ी में पुलिस पर आदिवासी समुदाय की एक महिला को बर्बर तरीके से मारने-पीटने का आरोप लगा है। भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को इसका वीडियो ट्विटर पर डाला और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस बारे में जवाब-तलब किया।

उन्होंने लिखा है कि ममता सरकार की पुलिस के अत्याचारों की कोई सीमा नहीं है। भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को वर्षों से प्रताड़ित करने के साथ ही अब वे आदिवासियों को प्रताड़ित करने लगे हैं। बंगाल पुलिस ने पश्चिम मेदिनीपुर के केसियाड़ी में एक महिला को बर्बर तरीके से मारा-पीटा है। उसका नाम मालती टूड़ू है। पुलिस की लाठियों से पिटने की वजह से उसके सिर पर आठ टांके लगे हैं और गंभीर हालत में फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। जब मालती टुड़ू को मारा-पीटा गया तब कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी जो शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल्ड ट्राइब प्रिवेंशन एट्रोसिटीज एक्ट-1989 का घोर उल्लंघन है।

उन्होंने अपने ट्वीट में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रीय दलित और महादलित कल्याण आयोग, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए लिखा है कि कृपया पुलिस की इस बर्बरता के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो और आदिवासी समुदाय के बचाव के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। दूसरी ओर शुभेंदु अधिकारी के इन आरोपों पर पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *