ममता शासन में बेलगाम हैं कट्टरपंथी : दिलीप घोष

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को ममता बनर्जी की सरकार पर कानून व व्यवस्था संभालने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ममता राज में कट्टरपंथी बेलगाम हो चुके हैं। पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित टिप्पणी के खिलाफ गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हावड़ा में दिनभर पथावरोध व प्रदर्शन किया जिसके चलते हजारों गाड़ियां घंटों तक जाम में फंसी रहीं। ममता बनर्जी ने इसे लेकर नाराजगी भी जताई थी बावजूद इसके रात 9:30 बजे तक विभिन्न राजमार्गों को जाम रखा गया था।

शुक्रवार को न्यूटाउन के इको पार्क में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे दिलीप घोष ने इसी का जिक्र करते हुए कहा कि ममता शासन में अल्पसंख्यक समुदाय के कट्टरपंथी समूह पूरी तरह से बेलगाम हैं। उन्हें इस बात का भरोसा है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी क्योंकि उनके कट्टरपंथ को संरक्षण देने वाली राज्य की मुख्यमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि इसके पहले भी नागरिकता अधिनियम के नाम पर राज्य में उग्र प्रदर्शन हमने देखा है। इसी समुदाय के लोगों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया था और सड़कों पर जाम कर उत्पात किया था। मुझे लगता है कि कानून व्यवस्था को संभाल कर रखने का काम राज्य सरकार को करना चाहिए। आम लोगों को परेशानी हो रही है और यह स्वीकार्य नहीं होना चाहिए।

मवेशी तस्करी मामले में अणुव्रत मंडल के बॉडीगार्ड की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने कहा कि कान पकड़ने से कुछ नहीं होगा, असली माथे को पकड़ना होगा। तस्करी मामले में जो मुख्य सरगना हैं उनकी गिरफ्तारी जरूरी है, तभी लोगों को विश्वास होगा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के घर के सामने हत्या हो रही है और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही। मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर आगजनी कर रहे हैं और पुलिस खड़े-खड़े तमाशा देख रही है। केंद्र पर सवाल खड़ा करने से पहले ममता बनर्जी को अपने प्रशासन और अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। कट्टरपंथियों के खिलाफ कुछ भी करने की क्षमता ममता बनर्जी की नहीं है।

पृथक कामतापुर देश की मांग पर ममता बनर्जी को हिंसक धमकी दिए जाने के मामले का जिक्र करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि उग्रवादियों के साथ ममता का पहले तालमेल और गठबंधन था। अब वही उनको धमकी दे रहे हैं तो इसमें क्या किया जा सकता है, यह उनकी अपनी करनी का फल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *