स्टेट ज्वाइंट एंट्रेंस परीक्षा के नतीजे 17 जून को

कोलकाता : पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEE) की जेईई परीक्षा के नतीजे अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। रविवार को ज्वाइंट बोर्ड ने इसकी घोषणा की है। बोर्ड ने घोषणा की है कि शुक्रवार, 17 जून को नतीजे जारी किए जाएंगे।

राज्य ज्वाइंट की परीक्षा इस साल 30 अप्रैल को ऑफलाइन ली गई थी। परीक्षा इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, फार्मेसी, आर्किटेक्चर विभागों की परीक्षा हुई है। परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं। www.wbjeeb.nic.in और www.wbjeeb.in इन दोनों वेबसाइट से रैंक कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं।

हाई स्कूल परीक्षा कार्यक्रम के कारण, अखिल भारतीय जॉइंट परीक्षा का कार्यक्रम इस वर्ष एक से अधिक बार बदला गया है। हालांकि, राज्य जॉइंट बोर्ड को शुरू से ही इस मुद्दे की जानकारी थी। हाई स्कूल की परीक्षा समाप्त होने के बाद जॉइंट का कार्यक्रम निर्धारित किया जाता है। परीक्षा 30 अप्रैल को ली गई थी। ज्वाइंट बोर्ड डेढ़ महीने के अंदर रिजल्ट जारी कर रहा है। पता चला है कि नतीजे 17 जून को शाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे।

इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, आर्किटेक्चर, फार्मेसी -राज्य का संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड हाई स्कूल के बाद इन तीन विभागों में कॉलेज प्रवेश के लिए पात्रता परीक्षा आयोजित करता है। छात्रों को बैंक के आधार पर विभिन्न सरकारी और निजी कॉलेजों में अवसर मिलते हैं। कोरोना की वजह से टेस्ट ऑनलाइन किया गया था। हालांकि, इस साल से यह फिर से ऑफलाइन हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *