राज्यपाल से मिला तृणमूल प्रतिनिधिमंडल, शुभेंदु की गिरफ्तारी की मांग

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलकर भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग की है। इस प्रतिनिधिमंडल में राज्य की महिला व बाल कल्याण मंत्री डा शशि पांजा, सांसद अर्जुन सिंह, पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष, वरिष्ठ नेता तापस राय, युवा नेत्री सायोनी घोष समेत अन्य शामिल थे।

तृणमूल नेताओं ने सारदा चिटफंड मामले में समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन से कथित तौर पर ब्लैकमेलिंग कर करोड़ों रुपये लेने के अभियुक्त शुभेंदु को जल्द से जल्द सीबीआई हिरासत में लेने की मांग की है। साथ ही इन्होंने केंद्र की सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु की अगुआई में तृणमूल कांग्रेस के आठ सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने मंगलवार को राजभवन जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। प्रतिनिधिदल ने राज्यपाल से शिकायत की कि सीबीआई-ईडी विभिन्न मामलों की जांच में पक्षपात कर रही है। भाजपा की छत्रछाया वाले आरोपितों को छूट दी जा रही है। राज्यपाल इसमें हस्तक्षेप करें। राज्यपाल ने करीब ढाई घंटे प्रतिनिधिदल के साथ बातचीत की। राजभवन से बाहर निकलते वक्त पत्रकारों से बातचीत में ब्रात्य बसु ने कहा- ”राज्यपाल जैसे भाजपा के राज्यपाल हैं, वैसे ही तृणमूल के भी राज्यपाल हैं। उन्होंने हमें इस मामले में कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

राज्यपाल ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

दूसरी ओर तृणमूल प्रतिनिधिदल के लौटने के कुछ देर बाद ही राज्यपाल ने ट्वीट कर ममता सरकार को बंगाल की बदहाल कानून-व्यवस्था, सिंडिकेट व माफिया राज और संविधान का पालन करने की फिर से याद दिलाई। राज्यपाल ने कहा- ”मैंने तृणमूल प्रतिनिधिदल से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सरकारी काम कानून के मुताबिक हों, न कि शासक दल के कानून के मुताबिक। सिंडिकेट और माफिया का दमन किया जाना चाहिए। हाई कोर्ट के मुताबिक यह राज्य के हरेक कोने में हैं। पीड़ितों को राहत प्रदान करने में तुष्टीकरण और सांप्रदायिकता की राजनीति बंद की जानी चाहिए और मुख्यमंत्री को अपने संवैधानिक दायित्वों का पालन करना चाहिए।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *