कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्डन ब्वॉय अचिंत्य पहुंचे घर, मंत्री अरूप ने किया स्वागत

हावड़ा : कॉमनवेल्थ गेम्स में झंडा गाड़ने के बाद हावड़ा देउलपुर का गोल्डन बॉय अचिंत्य शिउली आखिरकार घर लौट आया है। घर आने पर उसका भव्य स्वागत किया गया। घर जाने के रास्ते पर भी लोगों की भारी भीड़ लगी रही। इस मौके पर तृणमूल सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मंत्री अरूप राय भी मौजूद रहे।

बंगाल के 20 वर्षीय युवा वेटलिफ्टर अचिंत्य शिउली ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों की 73 किलोग्राम कैटेगिरी में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। उनकी माँ पूर्णिमा शिउली सुबह से ही उनका स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही थी। दोपहर से उन्होंने अपने बेटे को खिलाने के लिए अपने हाथों से विभिन्न प्रकार के पकवान बनाये। मंगलवार को अचिंत्य जैसे ही घर पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए भारी भीड़ दिखी। उनके पूरे मोहल्ले में उत्साह का माहौल बन गया। वाहन से आ रहे अचिंत्य के स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में युवा एकत्रित हुए और सभी के हाथों में तिरंगा था। उत्साहित लोगों ने जमकर जयकारे लगाए। इस मौके पर पुलिस बल भी मौजूद था।

पश्चिम बंगाल सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मंत्री अरूप राय भी अचिंत्य के घर पहुंचे और उन्होंने अंग वस्त्र पहनाकर अचिंत्य का अभिनन्दन किया। इस मौके पर मंत्री राय ने उन्हें बताया किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी उपलब्धि से गौरवान्वित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनके प्रशिक्षण और आगे के खेल कार्यक्रमों के लिए हर तरह से मदद करेंगे। उन्होंने अचिंत्य की माँ का भी आभार जताया और पार्टी तथा सरकार की ओर से मदद का आश्वासन दिया है। इस मौके पर विधायक गुलशन मल्लिक, तृणमूल नेता कल्याण घोष व अन्य भी उपस्थित थे। सभी ने गुलदस्ता देकर और अंग वस्त्र पहनाकर अचिंत्य का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 9 = 13