विधानसभा का अल्पकालीन सत्र बुधवार को, पार्थ के लिए सबसे पीछे की सीट आवंटित

कोलकाता : पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा का अल्पकालीन सत्र बुधवार से शुरू होगा। इसके पहले सोमवार को बिजनेस एडवायजरी कमेटी की बैठक हुई है। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बगल की वाली सीट पर अब तक बैठने वाले शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को विधानसभा में सबसे पीछे की सीट दी गई है।

बताया गया कि 283 विधानसभा सीटों वाली राज्य विधानसभा में 272 नंबर सीट पार्थ चटर्जी को आवंटित की गई है। पार्थ चटर्जी की मुख्यमंत्री की बगल वाली सीट पर अब मंत्री फिरहाद हकीम बैठेंगे। जो लोग नए मंत्री बने हैं, उन्हें ट्रेजरी बेंच पर बैठाया जाएगा। इसके अलावा जो लोग हाल ही में मंत्रिमंडल से हटाए गए हैं, उन्हें ट्रेजरी बेंच के ठीक पास के ब्लॉक में बैठने की जगह दी गई है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 में ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद से पार्थ चटर्जी ममता के ठीक बगल में बैठते थे। गत 23 जुलाई को ईडी की गिरफ्तारी के बाद बेहला पश्चिम से विधायक पार्थ चटर्जी प्रेसिडेंसी सेंट्रल जेल में बंद हैं। तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें पार्टी और सभी महत्वपूर्ण पदों से भी उन्हें हटा दिया गया है। ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल से पहले ही उन्हें बर्खास्त कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस में पार्थ और फिरहाद हकीम के बीच पॉवर को लेकर अमूमन टकराव होता रहता था। अब जबकि पार्थ जेल में हैं तो ममता के ठीक बगल में फिरहाद को जगह मिली है।

विधानसभा के एक अधिकारी ने कहा कि पार्थ चटर्जी फिलहाल विधायक हैं, इसलिए विधानसभा में उनके लिए सीट आवंटित करनी ही होगी। उन्हें मंत्रिमंडल के पास के ब्लॉक में जगह मिली है। हालांकि हर कोई जानता है कि वह विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि वह जेल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *