परिवहन मंत्री ने दिया एसबीएसटीसी के अस्थायी कर्मचारियों की माँगें पूरी करने का आश्वासन

कोलकाता : एसबीएसटीसी के अस्थायी कर्मचारियों के लगातार चल रहे आंदोलन के बीच राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने उनसे महीने में 26 दिन काम करवाने का वादा किया। सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने आंदोलनकारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

परिवहन मंत्री ने आंदोलनकारियों से तत्काल आंदोलन वापस लेने की अपील की। हालांकि आंदोलनकारियों के एक वर्ग का कहना था कि सरकार द्वारा लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही उनका आंदोलन समाप्त होगा।

एसबीएसटीसी के अस्थायी कर्मचारियों ने वर्ष 2013 से बसें चलाने वालों को नियमित करने, महीने में 26 दिन काम करने, छुट्टी और अपनी अन्य मांगों को लेकर आंदोलन शुरू किया था। हल्दिया, दीघा, मेदिनीपुर, सिउड़ी, रामपुरहाट, बर्दवान, दुर्गापुर समेत विभिन्न जगहों पर अनिश्चितकालीन बस हड़ताल शुरू हो गई थी। हड़ताल के कारण राज्य के जिलों में बस सेवा को पूरी चरमरा गई। इस आंदोलन के कारण पूजा के दौरान लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार को परिवहन मंत्री ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि एक महीने में 26 दिन काम होगा। अन्य मांगों को भी जितना संभव होगा, उन्हें पूरी करने की कोशिश करूंगा। उन्होंने पूजा के बाद आंदोलनकारियों से बात करने का भी वादा किया।

इस बीच मंत्री के आश्वासन के बाद आंदोलनकारियों के एक वर्ग ने कहा कि वे सेवा शुरू कर देंगे। कई लोगों ने कहा कि वे मंत्री का लिखित बयान मिलने के बाद कोई फैसला लेंगे। माना जा रहा है कि सोमवार को परिवहन मंत्री के बयान के बाद हड़ताल पर बैठे अस्थायी कर्मचारियों का रुख नरम पड़ेगा और वे पुनः सेवा शुरू कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *