हावड़ा : शिवपुर में नकद बरामदगी मामले में शैलेश पांडेय समेत 4 गिरफ्तार

हावड़ा : हावड़ा के शिवपुर में भारी मात्रा में नकद बरामदगी मामले में मुख्य अभियुक्त शैलेश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उसके दो भाइयों अरविंद और रोहित पांडे को भी गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस की बैंक धोखाधड़ी रोकथाम शाखा ने शुक्रवार को ओडिशा से तीनों भाइयों को गिरफ्तार किया, जबकी उनके एक सहयोगी को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जाएगा।

कुछ दिन पहले हावड़ा के शिवपुर इलाके में एक फ्लैट और एक कार से 8 करोड़ रुपये नकद के साथ भारी मात्रा में सोने और हीरे के गहने बरामद किये हुए थे। कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने एक राष्ट्रीय बैंक की शिकायत के आधार पर शिवपुर में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की थी। लगातार फर्जीवाड़ा करने वाले शैलेश ने खुद का परिचय चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर दिया था जबकि उसने सीए की पढ़ाई नहीं की। कुछ साल पहले उसके घर आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने अभियुक्तों पर साजिश, धोखाधड़ी समेत कई मामलों में प्राथमिकी दर्ज की ।

जांच में कोलकाता पुलिस को एक सरकारी बैंक की नरेंद्रपुर शाखा के दो खातों से 77 करोड़ रुपये के लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं। आगे की जांच में 17 और फर्जी बैंक खातों का पता चला जिसमें से कोलकाता पुलिस को जांच के बाद करीब 57 करोड़ रुपये के लेन-देन के नए सबूत मिले। पुलिस ने बताया कि बाकी खातों की जांच के बाद और 70 करोड़ रुपये के बारे में पता चला। दावा है कि अब तक 207 करोड़ रुपये के लेनदेन के साक्ष्य मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *