हावड़ा के प्लास्टिक कारखाने में लगी आग

हावड़ा : हावड़ा जिले के मधुसूदन पाल लेन स्थित एक प्लास्टिक कारखाने में मंगलवार की देर रात बड़ी आग लग गई। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है।

अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया है कि ज्वलनशील सामानों की मौजूदगी की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई थी। इसके अलावा जहां प्लास्टिक कारखाना मौजूद है वह काफी संकरा क्षेत्र है जिसकी वजह से अग्निशमन की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बहरहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल सकी है। प्राथमिक अनुमान है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अग्निशमन विभाग ने एक टीम गठित की है जो आग लगने के कारणों की जांच करेगी। कारखाने में अग्निशमन व्यवस्थाएं दुरुस्त थीं या नहीं, इस बारे में भी जांच की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही दीपावली के दिन पूर्व कोलकाता के वनतला में स्थित लेदर कॉम्प्लेक्स में भी बड़ी आग लग गई थी। उसे बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की 16 गाड़ियों को करीब पांच घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *