हाई कोर्ट के निर्देश के बाद 92 टेट शिक्षक अभ्यर्थियों का हुआ साक्षात्कार

कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के कार्यालय में 92 टेट शिक्षक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। यह साक्षात्कार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक चला। इस साक्षात्कार को होने में और अपने हक की नौकरी को पाने में 92 शिक्षक अभ्यर्थियों को छह साल लग गये। इस दौरान साक्षात्कार के बाद सभी शिक्षक अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। प्राथमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अधिसूचना 16 नवंबर को जारी की गई थी। सभी को प्रमाण पत्रों के साथ निर्धारित स्थान पर उपस्थित होने को कहा गया था।

दरअसल 26 सितंबर को न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने 92 लोगों से साक्षात्कार लेने का आदेश दिया था। 92 शिक्षक अभ्यर्थियों ने न्यायालय को बताया कि वे सभी प्रशिक्षित हैं। ऐसे में उनका सवाल था कि जब अप्रशिक्षितों को नौकरी मिल सकती है तो उन्हें क्यों नहीं मिल सकती है। इसके बाद ही न्यायाधीश ने 92 शिक्षक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेने का आदेश दिया। तदनुसार, साक्षात्कार आज आयोजित किया गया था।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में प्रशिक्षित और अप्रशिक्षित दोनों तरह के लोगों को भर्ती किया गया था। इसके बाद ही नियुक्ति के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगा। हालांकि साक्षात्कार देने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों को कुछ हद तक राहत जरूर मिली है। वे लंबे समय से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *