शिक्षा के क्षेत्र में जो हुआ है वह अनुचित है, हम बहुत शर्मिंदा हैं : फिरहाद हाकिम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम एक बार फिर राज्य की शिक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुखर हुए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में जो कुछ हुआ है, उससे हम बहुत शर्मिंदा हैं, अन्याय हुआ है। फिरहाद हाकिम ने यह टिप्पणी रविवार को तृणमूल कांग्रेस के स्थापना दिवस के एक कार्यक्रम में की। एक जनवरी को उन्होंने चेतला में तृणमूल पार्टी का झंडा फहराकर स्थापना दिवस मनाया। बाद में पत्रकारों का सामना करते हुए कोलकाता के मेयर ने शिक्षक अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया और कहा कि ममता बनर्जी न्याय के पक्ष में हैं, सभी योग्य शिक्षक अभ्यर्थियों को नौकरी मिलेगी।

फिरहाद हाकिम ने रविवार को चेतला में तृणमूल स्थापना दिवस कार्यक्रम में गरीबों को सिलाई मशीन सौंपी। साथ ही विशेष रूप से सक्षम लोगों को साइकिल भेंट की। इसके अलावा छात्रों को लैपटॉप और जरूरतमंदों को कंबल भी बांटे गए। फिरहाद हाकिम ने कहा कि लोगों के साथ खड़ा होना, लोगों की सेवा करना ममता बनर्जी का आदर्श है। तृणमूल कांग्रेस इसी विचारधारा के आधार पर आगे बढ़ रही है। आने वाले दिनों में भी ममता बनर्जी के उदाहरण पर चलते हुए तृणमूल कांग्रेस के सिपाही जनता के हित में काम करेंगे।

फिरहाद हाकिम ने आगामी पंचायत और लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि पिछली बार भाजपा ने इस बार दो सौ बार का नारा दिया था। तब किसी तरह से उन्होंने अपनी लाज बचाई थी इसलिए उनके बारे में ज्यादा सोचने का कोई कारण नहीं है। वे हर चुनाव से पहले 40-50 सभाएं करते हैं। उनके पास कुछ वेतनभोगी कर्मचारी हैं। घबराने की कोई बात नहीं है। वे अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दें, इससे कुछ नहीं होने वाला। तृणमूल कांग्रेस साल भर लोगों के साथ खड़ी रहती है, लोगों के लिए काम करती है इसलिए लोग हमें अपना मत देकर चुनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *