शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार : 23 फरवरी तक सीबीआई हिरासत में भेजे गये तापस, कुंतल और नीलाद्रि

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तापस मंडल, नीलाद्रि घोष के साथ ही कुंतल घोष को भी सीबीआई ने अपनी हिरासत में ले लिया है। सोमवार को इन सभी को विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था जहां से 23 फरवरी यानि गुरुवार तक के लिए तीनों को सीबीआई हिरासत में भेजा गया है। तृणमूल के विधायक और प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष मानिक भट्टाचार्य के बेहद खास कहे जाने वाले तापस और नीलाद्रि को रविवार की रात सीबीआई ने पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किया था। कुंतल को पहले ही ईडी ने गिरफ्तार किया था।

सोमवार को इन्हें कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट परिसर में स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था जहां सीबीआई ने तीनों से एक साथ पूछताछ की जरूरत बता कर हिरासत की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार बिचौलिया कौशिक घोष, शेख अली इमाम, अब्दुल खालिक और शाहिद इमाम को दो महीने के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

तापस मंडल की निशानदेही पर कुंतल की गिरफ्तारी पहले हुई थी। आरोप है कि 325 परीक्षार्थियों से इन लोगों ने 19 करोड़ से अधिक की वसूली की है। तापस इसके लिए कुंतल को दोषी ठहराता रहा है और कुंतल तापस को। अब जबकि सभी सीबीआई हिरासत में हैं तो इनसे आमने सामने पूछताछ होगी। आरोप है कि इन सभी ने रुपये की वसूली कर पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी तक पहुंचाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *