छात्रा पर सहपाठी ने फेंका तेजाब ताकि ना दे सके माध्यमिक परीक्षा

कोलकाता : बीरभूम जिले में एक सिरफिरे ने साथ पढ़ने वाली माध्यमिक छात्रा पर सिर्फ इसलिए तेजाब फेंक दिया ताकि वह परीक्षा ना दे सके। अभियुक्त का नाम आरिफ शाह है। उसने अपने साथ पढ़ने वाली लक्ष्मी नाम की एक लड़की के चेहरे पर तेजाब फेंका था। हालांकि उसका निशाना चूक गया और लक्ष्मी के हाथ पर तेजाब गिरने की वजह से उसका पूरा हाथ जल गया है। इसके अलावा उसने उसे धमकी भी दी थी कि वह माध्यमिक में लक्ष्मी को पास नहीं होने देगा।

घटना बीरभूम जिले के तेजहाटी की है। तेजहाटी जेएम एचएस स्कूल में पढ़ने वाली लक्ष्मी के परिवार वालों ने नलहाटी थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। गंभीर हालत में लड़की को रामपुरहाट गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहां चिकित्सकों ने उसकी चिकित्सा की ओर जिला प्रशासन के आदेश पर एक राइटर की मदद से वह परीक्षा दे रही है। अभियुक्त अपने मकसद में सफल नहीं हो पाया है।

हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। दावा है कि तेजाब फेंकने वाले के परिवार का संबंध सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से है। इधर स्थानीय लोग इसे लव जिहाद का नाम दे रहे हैं। घरवालों ने इस मामले में फिलहाल मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता सौरिश मुखर्जी ने बताया कि जिहादी मानसिकता वाले लोग किसी भी तरह से हिंदू समुदाय की लड़कियों को अपने जाल में फंसाने और नहीं मानने पर हिंसक रास्ता अख्तियार करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *