सरकार ने की तैयारी, कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगी और 100 एसी बसें

कोलकाता : महानगर की सड़कों पर यात्रियों को बड़ी राहत देने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य परिवहन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है।

सूत्रों ने बताया है कि राज्य की सड़कों पर और 100 एसी बसों को उतारा जाएगा। अगले महीने तक ये बसें महानगर की सड़कों पर चलने लगेंगी। सूत्रों ने बताया है कि सियालदह, हावड़ा, उल्टाडांगा, सेक्टर-5, रूबी, जादवपुर और धर्मतल्ला रोड पर इन बसों को चलाया जाएगा। राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि इस महीने के आखिरी सप्ताह तक इन सभी एसी बसों को सड़कों पर उतारने की योजना है। इससे भीषण गर्मी में यात्रियों को राहत मिलेगी। इन्हें तैयार करके ट्रांसपोर्ट डिपो में रखा गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सहमति मिलते ही इन्हें हरी झंडी दिखा दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में देश की महत्वाकांक्षी अंडरवाटर मेट्रो परियोजना को ट्रायल रन पूरा करते हुए गंगा नदी के नीचे से हावड़ा मैदान तक मेट्रो चलाई गई है। इससे कोलकाता के कोने-कोने में एसी मेट्रो के जरिए सफर आसान हो गया है। अब सड़कों पर 100 और एसी बसों का उतारना निश्चित तौर पर यात्रियों को राहत देने वाला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *