भाजपा नेता की हत्या मामले में तृणमूल नेता गिरफ्तार

कोलकाता : पूर्व मेदिनीपुर के मोयना में भाजपा नेता विजय कृष्ण भुइयां की हत्या के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता मिलन भौमिक को गिरफ्तार किया गया है। भौमिक स्थानीय तृणमूल पंचायत सदस्य हैं। एक दिन पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने हत्या के इस मामले में सख्त आदेश देते हुए शव के दोबारा पोस्टमार्टम के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने आखिरकार यह गिरफ्तारी की है।

गुरुवार की सुबह जिला पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बुधवार की रात मिलन भौमिक को गिरफ्तार किया गया है। विजय कृष्ण की पत्नी लक्ष्मी ने मोयना थाने में 34 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है। इसमें 26वें नंबर पर मिलन का नाम शामिल है। वह अपनी बेटी की ससुराल में छिपे थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात भाजपा नेता विजय कृष्ण भुइयां की हत्या के बाद से ही पूरे क्षेत्र में तनाव है। इस हत्याकांड के खिलाफ बुधवार को भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था जिसका असर दिनभर देखने को मिला। इस दौरान कई बार भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस का टकराव होता रहा। गुरुवार को भी नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने क्षेत्र में रैली का आह्वान किया है।

आरोप है कि विजय कृष्ण को पहले उनकी पत्नी के सामने मारा-पीटा गया। बाद में हमलावर उन्हें घर से उठाकर ले गए और गोली मारकर शव को घर के पास फेंक गए। परिवार ने आरोप लगाया है कि जब उन्हें हमलावर उठाकर ले गए तो उनका बेटा और पत्नी थाने में जाकर मदद के लिए गुहार लगाते रहे लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें फटकार कर भगा दिया।

पत्नी लक्ष्मी का दावा है कि उनके पति की हत्या में शामिल सभी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं और हत्या की वजह केवल इतनी है कि उनके पति भाजपा नेता थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *