पश्चिम बंगाल : भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद होने से हड़कंप

सिउड़ी (बीरभूम) : जिले के कांकड़तला, दुबराजपुर, खैराशोल के बाद अब सैंथिया और मल्लारपुर इलाके से पुलिस ने बड़ी मात्रा में बम बरामद किए हैं। रविवार को सैंथिया और मल्लारपुर इलाकों से करीब दो सौ बम बरामद किए गए। इसमें से 70 बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बम कथित तौर पर सैथिया के चंदपाड़ा में एक झाड़ी के पीछे छुपाया गया था। स्थानीय लोगों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर तुरंत पुलिस आई और झाड़ियों के पीछे से 70 हथगोले बरामद किए। सूत्रों के मुताबिक झाड़ियों के पीछे दो ड्रम और बमों से भरा एक बैग रखा हुआ था. अभी तक यह पता नहीं चला है कि विस्फोटक किसने और किस उद्देश्य से एकत्रित किया था।

दूसरी तरफ, मल्लारपुर के जोमुनी गांव में एक सूने पड़े मकान से बड़ी संख्या में बम बरामद किए गए हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, मन्टू शेख के घर में सौ से ज्यादा बम रखे हुए थे। इसकी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। तलाशी के दौरान 15 बम बरामद किए गए। पता चला है कि मकान मन्टू शेख ने खरीदा था, लेकिन वह महाराष्ट्र में रहता है। ऐसे में घर खाली रहता है। नतीजतन, यह अभी भी अज्ञात है कि पंचायत चुनाव से पहले बम किसने और किस उद्देश्य से जमा किए थे।

उधर बीरभूम के माड़ग्राम थाने के लतीपाड़ा गांव से पुलिस ने करीब 100 बम बरामद किए हैं। रविवार सुबह घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही माड़ग्राम थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यहां चार प्लास्टिक जार और तीन बैग में बम मिले हैं। घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि बीरभूम के दुबराजपुर में शेख सफीक नाम के एक तृणमूल नेता के निर्माणाधीन मकान में विस्फोट होने के कारण मकान एवं घर की सीढ़ियां उड़ गयी थी। पुलिस ने यहां से काफी संख्या में बम बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *