पटना में आयोजित होने वाली विपक्ष की महा बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले महीने बिहार की राजधानी पटना में होने वाली विपक्ष की महा बैठक में शामिल हो सकती हैं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू) की बैठक से मिले संकेतों के मुताबिक भाजपा विरोधी पार्टियों की बहु प्रतीक्षित बैठक 12 जून को पटना में हो सकती है। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अगले महीने बिहार में विपक्षी दलों की बैठक में ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बंगाल दौरे पर आये नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था। ममता बनर्जी ने कहा था कि जयप्रकाश नारायण ने भी अपने आंदोलन की शुरुआत बिहार से की थी और वर्तमान भाजपा सरकार के खिलाफ भी आंदोलन की शुरुआत पटना से होनी चाहिए।

इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद बनर्जी ने कहा था कि तृणमूल 2024 के लोकसभा चुनाव में उन राज्यों में गैर भाजपा पार्टियों का समर्थन करेगी, जहां वे मजबूत हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल अगस्त में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *