चुनाव आयुक्त की नियुक्त पर राज्यपाल ने कहा, सही समय पर फैसला ले लिया जाएगा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में आसन्न पंचायत चुनाव से पहले नए चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की चर्चा जोरों पर है। राज्य सरकार ने नए चुनाव आयुक्त के लिए राजभवन को दो नौकरशाहों का नाम भेजा है। लेकिन दो सप्ताह से अधिक का वक्त गुजर जाने के बाद भी राजभवन ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है।

मंगलवार को दिल्ली से कोलकाता लौटे राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सही समय पर फैसला ले लिया जाएगा।

नए चुनाव आयुक्त के रूप में 18 मई को पूर्व मुख्य सचिव राजीव सिंह के नाम का प्रस्ताव राज्य सरकार की ओर से सचिवालय में भेजा गया था। राजभवन ने जब उनके नाम पर सहमति नहीं दी तो राज्य सरकार की ओर से विकल्प के तौर पर राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव अजीत रंजन वर्धन के नाम का प्रस्ताव दिया गया। इसके बाद राजभवन की ओर से किसी तीसरे व्यक्ति का नाम मांगा गया है। इसके बाद अभी तक राज्य सरकार ने किसी और का नाम नहीं भेजा है।

राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त सौरव दास का कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है। राज्य सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को ही राजभवन से संपर्क साधा गया था और इस बारे में पूछा गया था लेकिन जवाब में बताया गया कि राज्यपाल दिल्ली गए हैं। राज्यपाल मंगलवार को लौटे हैं। उम्मीद है जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *