मवेशी तस्करी मामला: सीबीआई ने बीरभूम से दो और चावल मिल मालिकों को तलब किया

CBI

कोलकाता : राज्य में चल रही मवेशी तस्करी जांच के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बीरभूम जिले के बाहुबली तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल के करीबी दो और चावल मिल मालिकों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है।

सीबीआई के अधिकारियों ने इन दोनों चावल मिल मालिकों- प्रियांशु चांज और अकुल दास को एक जून को मध्य कोलकाता में एजेंसी के दफ्तर निजाम पैलेस में पूछताछ के लिए तलब किया है।

सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन दोनों व्यक्तियों का उन कंपनियों और राइस मिल के साथ व्यापार था, जहां मंडल की बेटी सुकन्या मंडल निदेशक थीं। जांच अधिकारियों को लगता है कि इन दोनों व्यक्तियों से पूछताछ से पशु तस्करी से संबंधित और सुराग मिल सकते हैं। घोटाले के सिलसिले में अणुव्रत मंडल और उनकी बेटी दोनों नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने कुछ महत्वपूर्ण सुरागों का भी पता लगाया है जो पशु-तस्करी घोटाले के सरगना इनामुल हक के साथ इन दो व्यक्तियों के व्यापारिक लेन-देन की ओर इशारा करते हैं। दोनों चावल मिल मालिकों को उनके व्यक्तिगत बैंक खातों के विवरण और उनके स्वामित्व वाली चावल मिलों के खातों में लेनदेन के विवरण के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हमारा दृढ़ विश्वास है कि उनसे पूछताछ से हमें इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी कि घोटाले की रकम को विभिन्न चैनलों के माध्यम से कैसे डायवर्ट किया गया।”

इससे पहले सीबीआई ने बीरभूम के एक अन्य राइस मिल मालिक रॉबिन टिबरेवाल से इस सिलसिले में पूछताछ की थी। उस समय केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने 200 से अधिक बैंक खातों को भी ट्रैक किया था जो या तो अणुव्रत मंडल या उनकी व्यावसायिक संस्थाओं से जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *