ओडिशा रेल हादसा: पश्चिम बंगाल के 31 लोगों की मौत, 544 घायल

कोलकाता : ओडिशा के बालेश्वर के पास कोरोमंडल ट्रेन हादसे में मरने वालों में शनिवार शाम 4:30 बजे तक पश्चिम बंगाल के 31 लोगों की पहचान हो चुकी है। इसके अलावा घायलों में 544 लोग बंगाल के रहने वाले हैं। राज्य सचिवालय की ओर से शनिवार अपराह्न जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि घायलों में से पश्चिम बंगाल के 25 लोगों को ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है जबकि बाकी 11 लोगों को पश्चिम बंगाल के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट किया गया है।

बयान में बताया गया है कि कोलकाता के दो सीनियर आईएएस अधिकारियों को मेदनीपुर में नियुक्त किया गया है जो ओडिशा के बालेश्वर में मौजूद चार अन्य वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के साथ राहत और बचाव कार्यों में तालमेल बनाकर मदद कर रहे हैं। 700 यात्रियों को लेकर बालासोर से एक विशेष ट्रेन शाम के समय हावड़ा स्टेशन पर पहुंचेगी। लोगों के लाने की सारी व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से की गई है। ट्रेन में चिकित्सा की भी व्यवस्था है और खड़गपुर स्टेशन पर ट्रेन के रुकने के दौरान स्थानीय डीएम और एसपी इनकी सुविधाओं का जायजा लेंगे।

इसके अलावा सर एमवीटी बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के जरिए 635 यात्रियों को हावड़ा लाया गया है। इनमें से 35 यात्रियों को चिकित्सा की जरूरत पड़ी जो हावड़ा स्टेशन पर ही उपलब्ध करवाई गई। एक यात्री को कोलकाता के बीआर सिंह अस्पताल में ले जाकर भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *