ईडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में रूजीरा

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। सोमवार को वह अपने बच्चों के साथ दुबई जा रही थीं। उनका दावा है कि इसकी जानकारी उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को पहले से दी थी लेकिन उन्हें इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने रोक दिया और हवाई अड्डे पर ही ईडी की ओर से उन्हें नोटिस देकर गुरुवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है।

रूजीरा के करीबी सूत्रों ने बताया है कि आज ही उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की छूट दी है। नियम यह है कि उसके पहले केंद्रीय एजेंसी को बताया जाना चाहिए और रूजीरा ने ईडी को पहले ही बता दिया था।

बहरहाल ईडी के सूत्रों ने बताया कि रूजीरा ने इस बारे में जानकारी नहीं दी थी इसलिए उन्हें रोका गया था। इसके अलावा हाल के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कालीघाट वाले काकू यानी सुजय कृष्ण भद्र की गिरफ्तारी के बाद रूजीरा का विदेश जाना अपने आप में सुर्खियों में है क्योंकि जिस कंपनी को काकू चलाते थे, उसमें रूजीरा भी डायरेक्टर हैं। माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में नाम आने के बाद यह भी संभव है कि वह देश छोड़ने के फिराक में हों।

नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने भी कहा कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार और तस्करी के रुपये को रूजीरा के जरिए ही विदेशों में भेजा जाता रहा है। इसीलिए ईडी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है।

बहरहाल रूजीरा के करीबी सूत्रों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर पहले से छूट दी है। बावजूद इसके एयरपोर्ट पर उन्हें रोके जाने के खिलाफ अवमानना का मामला दाखिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *