काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने केंद्रीय बलों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

कोलकाता : उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में अभी भी अभिषेक बनर्जी के दौरे को लेकर तनाव का माहौल है। रविवार को हुए हंगामे को लेकर सोमवार को पुलिस ने केंद्रीय बलों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है। चंदपाड़ा ग्रामीण अस्पताल में तोड़फोड़ को लेकर बीएमओएच ने मामला दर्ज कराया है। इसके अलावा दो और मामले दर्ज किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह ठाकुरबाड़ी में अभिषेक बनर्जी की पदयात्रा को रोक दिया गया जिसके बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हाथापाई और मारपीट शुरू कर दी। आरोप लगे कि अभिषेक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने मतुआ समुदाय के लोगों को मारा पीटा। स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। अभिषेक बनर्जी के ठाकुरबाड़ी छोड़ने के बाद घायल भाजपा समर्थकों को अस्पताल ले जाया गया।

आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भाजपा समर्थकों की जमकर पिटाई की। खबर पाकर भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर मौके पर गए। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल ने हिंसा की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। पुलिस और केंद्रीय बलों के बीच झड़प भी हुई। घटना से अफरातफरी का माहौल बन गया।

इस घटना में केंद्रीय बलों पर पुलिस के काम में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने केंद्रीय बलों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। गायघाटा के बीएमओएच ने चांदपारा ग्रामीण अस्पताल में तोड़फोड़ की शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही दो मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *