कोलकाता हवाई अड्डे पर बुधवार रात लगी आग की घटना की जांच के लिए कमेटी गठित

कोलकाता : कोलकाता हवाई अड्डे पर बुधवार रात बड़ी आग लग गई थी। हवाई अड्डा प्रबंधन सूत्रों ने बताया है कि रात 9:15 बजे के करीब हवाई अड्डे के टेक इन इलाके के “डी-पोर्टल” में आग लगी थी। करीब डेढ़ घंटे की कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि आग लगने की वजह क्या थी। सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने का अंदेशा है। घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है जिसमें हवाई अड्डा अग्निशमन सुरक्षा टीम के साथ पुलिस की टीम शामिल हो रही है। गुरुवार सुबह हवाई अड्डा प्रबंधन के शीर्ष अधिकारियों ने इसे लेकर निर्देश दिया।

हवाई अड्डा प्रबंधन की ओर से घटना की जानकारी ट्विटर पर दी गई और यह भी दावा किया गया कि किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। विमान परिवहन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर घटना में सभी यात्रियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि रात 11:00 बजे के करीब मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर लिखा कि कोलकाता हवाई अड्डे पर एक छोटी आग लगी है। हालात फिलहाल सामान्य हो गए हैं। सभी यात्री और कर्मचारियों को सुरक्षित ठिकानों पहुंचाया गया है। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। टेक-इन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है और आग लगने के कारणों के बारे में जल्द ही साफ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *