पंचायत चुनाव हिंसा: भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री और राज्यपाल से की हस्तक्षेप की मांग

राज्यपाल ने मुख्य चुनाव अधिकारी को तलब किया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से लगातार हो रही हिंसा और राज्य भर में विपक्षी समर्थकों पर हमले की घटनाओं को लेकर भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हस्तक्षेप की मांग की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं बालूरघाट से सांसद सुकांत मजूमदार ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा है। इसके साथ ही उन्होंने फोन पर भी अमित शाह से बात की है। मजूमदार ने केंद्र सरकार से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती सुनिश्चित की जानी चाहिए।

इसके बाद सुकांत ने राजभवन जाकर राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक वार्ता हुई जिसके बाद बाहर निकले मजूमदार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यपाल बोस ने आश्वस्त किया है कि राज्य भर में हिंसा के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। इसके कुछ देर बाद राजभवन की ओर से राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव सिन्हा को तलब किया गया है। उन्हें आज ही राजभवन आने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव के लिये नामांकन दाखिले को केंद्र का राज्य भर में चार लोगों की हत्या हो चुकी है। सबसे अधिक तनाव दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में रहा जहां लगातार सात दिनों तक बमबारी और गोलीबारी होती रही। शुक्रवार को राज्यपाल ने घटनास्थल का दौरा भी किया था। इसके पहले भी राज्य में हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी को तलब का राज्यपाल ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *