स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स 2023 में भारतीय दल ने 50 पदक का आंकड़ा पार किया

बर्लिन : स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स 2023 में भारतीय दल ने बुधवार तक 50 पदक का आंकड़ा पार कर लिया है। दिन के अंत में भारतीय दल के नाम पांच अलग-अलग खेलों – एथलेटिक्स, साइकिलिंग, पावरलिफ्टिंग, रोलर स्केटिंग और तैराकी में 55 पदक (15 स्वर्ण, 27 रजत, 13 कांस्य) थे।

बुधवार की भारत के लिए मुख्य आकर्षण तैराकी और साइक्लिंग कोर्स रहा, जिसमें भारत ने पूल में पांच पदक (3 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य) और साइक्लिंग कोर्स में छह (3 स्वर्ण, 2 रजत, एक कांस्य) पदक जीते।

विश्व खेलों में साइकिलिंग प्रतियोगिता में भारतीय साइक्लिंग टीम के प्रत्येक सदस्य ने पदक जीता।

नील यादव ने 5 किमी रोड रेस में कांस्य पदक जीतकर शुरूआत की। इसके बाद शिवानी, नील यादव और इंदु प्रकाश ने 1 किमी टाइम ट्रायल में स्वर्ण पदक जीता, जबकि कल्पना जेना और जयसीला अर्बुथराज ने रजत पदक जीता।

पूल में, फ्रीस्टाइल तैराकों, दीक्षा जितेंद्र शिरगांवकर, पूजा गिरिधरराव गायकवाड़ और प्रसादधि कांबले ने स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद माधव मदान ने 25 मीटर फ्रीस्टाइल में एक और स्वर्ण जीता। वहीं, सिद्धांत मुरली कुमार ने 25 मीटर फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता।

सोनीपत के साकेत कुंडू ने मिनी जेवलिन लेवल बी में रजत पदक जीता। लिटिल एंजल्स स्कूल के छात्र साकेत एक बहु-खेल एथलीट है, जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर टेबल टेनिस, फिगर स्केटिंग और एथलेटिक्स में प्रतिस्पर्धा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *