बिना नाम लिए जस्टिस गांगुली ने किया अभिषेक पर हमला

कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हाईकोर्ट के बहुचर्चित न्यायाधीश जस्टिस अभिजीत गांगुली ने भी मुंह खोला है। अभिषेक बनर्जी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा है कि जो लोग न्यायालय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं उनका सम्मान नहीं किया जा सकता। महत्वपूर्ण टिप्पणी करते हुए जस्टिस गांगुली ने कहा कि सुप्रीमो (उनका इशारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर था) कभी इस तरह का बयान नहीं देती हैं।

शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार से संबंधित एक जरूरी मामले में न्यायाधीश गांगुली ने प्राथमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष गौतम पाल को कोर्ट में तलब किया था। उसी दौरान सुनवाई करते हुए जस्टिस गांगुली ने कहा कि आप लोग शिक्षक हैं। हमलोग आप का सम्मान करते हैं लेकिन जो लोग न्यायालय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं उनका सम्मान हमलोग नहीं करते। सुप्रीमो कभी भी इस तरह की बात नहीं करतीं। वह कई बार कोर्ट आई हैं और न्यायाधीशों के साथ बात की हैं।

उल्लेखनीय है कि गत गुरुवार शाम कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती घायल तृणमूल कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए अभिषेक बनर्जी पहुंचे थे। वहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजशेखर मंथा पर सीधे तौर पर हमला बोलते हुए कहा कि एक माफिया और गुंडे को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि हाईकोर्ट की वजह से राज्य भर में हत्याएं हो रही हैं। अभिषेक की इस टिप्पणी के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना की याचिका लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *