शुभेंदु की अभिषेक को चुनौती : यदि बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के घर का हुआ घेराव तो संसद में नहीं घुस पाएंगे तृणमूल के सांसद

डायमंड हार्बर : एक ओर शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के युवराज अभिषेक बनर्जी धर्मतला मैदान में शहीद दिवस के मौके पर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तो दूसरी ओर अभिषेक बनर्जी के खुद के लोकसभा क्षेत्र डायमंड हार्बर में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पहुंचे।

अपने संबोधन के दौरान अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को यह निर्देश दिया था कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आगामी पांच अगस्त को भाजपा नेताओं के घरों का घेराव करें। यह घेराव ब्लॉक, नगर पालिका, जिला और प्रदेश सभी स्तरों पर हो। इसके जवाब में डायमंड हार्बर से शुभेंदु अधिकारी ने अभिषेक बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा यदि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के घरों का घेराव हुआ तो तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिल्ली के संसद भवन के भीतर नहीं घुस पाएंगे।

शुभेंदु अधिकारी ने इस मामले में अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अदालत जाने की भी बात कही। साथ ही शुभेंदु ने कहा कि अपने घर में आना-जाना व्यक्ति का संविधान स्वीकृत मौलिक अधिकार है और इससे किसी को वंचित नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री के रूप ममता बनर्जी 100 मीटर दूर से भाजपा नेताओं के घरों का घेराव के बारे में बोल भी नहीं सकती।

शुभेंदु के बयान के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि भाजपा तृणमूल कांग्रेस से टकराव के मूड में है और राज्य में एक इंच भी जमीन छोड़ने को तैयार नहीं है।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि शुभेंदु अधिकारी के इस बयान से भाजपा कार्यकर्ताओं के मनोबल पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *