कॉल सेंटर से विदेशों में धोखाधड़ी, पुलिस ने किया भंडाफोड़

हुगली : हुगली जिले के चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत डानकुनी थाने की पुलिस ने चाकुंडी के अमर बांग्ला औद्योगिक परिसर के गोदाम में छापेमारी की। इस दौरान पता चला कि कुछ लोग “मैक्सटेक्नो” नामक कंपनी के एक कॉल सेंटर से विदेश और भारत में धोखाधड़ी का गुप्त कारोबार चला रहे हैं। कॉल सेंटर का कार्यालय गोदाम की पहली मंजिल पर अवस्थित है।

शनिवार को चांदनगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान टीटागढ़ निवासी कामेश्वर राव (35), बेलघडिया निवासी राहुल कुमार शा (24), नैहट्टी निवासी बापी दास (34), पार्क स्ट्रीट निवासी समीर हुसैन (29), जादवपुर निवासी देबाशीष मुखर्जी (46), तालतला एमडी जावेद आलम (24), एमडी फैजान एलन उर्फ ज़ोंटी (26) एवम् हावड़ा निवासी एमडी मुस्तफा (22) को सीधे तौर पर धोखाधड़ी के कारोबार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार उपरोक्त आरोपितों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर विदेशी नागरिकों धोखा दिया है और दूरसंचार विभाग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए उनसे भारी मात्रा में धन की ठगी की है।

आरोपित मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में खुद को अमेज़ॅन और अन्य प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधि के रूप में पेश करते थे। छापे के दौरान पुलिस ने मॉनिटर, की बोर्ड और कुछ कागजी दस्तावेजों के साथ 6 (छह) डेस्कटॉप जब्त किए गए है। पुलिस ने बताया कि भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम 1885 की धारा 419/420/467/468/471/120बी आईपीसी और 20/20ए के तहत डानकुनी थाने में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *