जादवपुर मामला : तृणमूल की हाई कोर्ट में याचिका, सीसीटीवी व पर्याप्त लाइटिंग की मांग

कोलकाता : जादवपुर घटना को लेकर तृणमूल ने कलकत्ता हाई कोर्ट में जनहित मामला दायर की है। बुधवार को वकील और तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने तृणमूल छात्र परिषद के राज्य उपाध्यक्ष सुदीप राहा की ओर से मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ का ध्यान आकर्षित किया। मामले की सुनवाई सोमवार को होनी है।

कल्याण ने कोर्ट में कहा, यूनिवर्सिटी में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। वहां सीसीटीवी कैमरा लगा था लेकिन वह टूटा हुआ था। विश्वविद्यालय में बाहरी बच्चे खुलेआम प्रवेश करते हैं। इसके अलावा कल्याण ने विश्वविद्यालय के कुलपति और राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि कुलपति का काम सिर्फ उपकुलपति नियुक्त करना नहीं है। उन्हें विश्वविद्यालय की सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए।

जनहित मामले में मूल रूप से तीन आवेदन दिए गए हैं। एक, विश्वविद्यालय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के नियमों का पालन किया जाए, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। दो, विश्वविद्यालय में हर जगह रोशनी की व्यवस्था की जाए।

Advertisement

तीन विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए डिजिटल पहचान पत्र बनाए जाएं और यदि कोई बाहर से विश्वविद्यालय में प्रवेश करता है, तो उसे अपना नाम दर्ज करके प्रवेश करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *