ममता बनर्जी ने लगाया आरोप, कहा – पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के लिए हो रहा दुष्प्रचार 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के लिए निराधार वीडियो बनाकर शेयर किया जा रहा है। उन्होंने ऐसे वीडियो के खिलाफ कार्रवाई का आदेश प्रशासन को दिया है। इसके साथ ही राज्यपाल डॉक्टर सी.वी. आनंद बोस की ओर से राज्य के कई विश्वविद्यालय में अंतरिम कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर भी उन्होंने नाराजगी जताई और इस बात की सलाह दी है कि राज्यपाल के खिलाफ कानूनी कदम उठाया जाए। उन्होंने भ्रष्टाचार करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की नसीहत दी और कहा कि ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

सीएम ने कहा कि बंगाल को 12 वर्षों में रियल एस्टेट के क्षेत्र में अभूतपूर्व सफलता मिली है। भविष्य में बंगाल न केवल पूर्वी भारत का बल्कि पूरी दुनिया का प्रवेश द्वार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रियल एस्टेट उद्योग में क्रेडाई का विशेष योगदान रहा है। मुख्यमंत्री ने क्रेडाई वेस्ट बंगाल 2023 के अवसर पर पुरुलिया के रघुनाथपुर में सीमेंट फैक्ट्री श्री सीमेंट का उद्घाटन किया। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि कंपनी ने पुरुलिया के रघुनाथपुर में 750 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस औद्योगिक गलियारे का नाम जंगलसुन्दरी रखा गया है। इसके लिए जमीन भी दे दी गई है। रियल एस्टेट उद्योग में निवेश को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों में रियल एस्टेट उद्योग में 40 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है और हर साल निवेश में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हो रही है। इस व्यवसाय में 44 लाख से अधिक कर्मचारी जुड़े हुए हैं।

बनर्जी ने कहा कि आने वाले समय में कोलकाता में जमीन की कीमत बढ़ने वाली है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बंगाल राजनीतिक साजिशों के कारण आगे नहीं बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *