दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्ष की बैठक जारी

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा व विधानसभा चुनाव में मात देने के लिए विपक्ष एकजुट है। इस सिलसिले में विपक्षी दलों का संगठन आईएनडीआईए लगातार चुनावी रणनीति बनाने व आपसी तालमेल बिठाने के लिए बैठकें कर रहा है।

इसी क्रम में बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार के दिल्ली आवास पर विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए की समन्वय समिति की बैठक जारी है। इस बैठक में आईएनडीआईए घटक दलों के सभी प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

कांग्रेस की ओर से केसी वेणुगोपाल, उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट से संजय राउत, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला सहित अन्य दलों के प्रतिनिधि इस बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सीटों के बंटवारे के साथ-साथ आपसी तालमेल और संगठन को मजबूत बनाने को लेकर आईएनडीआईए घटक दलों के नेता चर्चा के लिए एकत्र हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि आईएनडीआईए घटक दलों की पहली बैठक पटना, दूसरी बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुबंई में हुई थी। मुंबई की बैठक में विपक्षी नेताओं ने आईएनडीआईए के संचालन के लिए कई समितियां बनाई थीं, जिसमें से समन्वय समिति एक है। इस समिति की पहली बैठक आज दिल्ली में हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *