शुभेंदु का आरोप : टेट परीक्षा से 25 करोड़ रुपये का गबन करेगी बंगाल सरकार

कोलकाता : वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के जरिए बड़ी धनराशि गबन करती है। दरअसल राज्य की ओर से शिक्षक नियुक्ति के लिए एक नई अधिसूचना जारी की गई है। इसकी तस्वीर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर डालकर शनिवार को शुभेंदु अधिकारी ने लिखा है, ” ऐसा लगता है कि राज्य सरकार ने टेट के नाम पर रुपये वसूलने का शानदार रास्ता खोज लिया है। टेट नियुक्ति की अधिसूचना जारी हुई है लेकिन किसी की नियुक्ति होगी नहीं।”

इसका हिसाब किताब प्रदर्शित करते हुए उन्होंने कहा की परिक्षार्थियों से प्रति व्यक्ति 400 रुपये राज्य सरकार वसूलेगी। कम से कम सात लाख लोग परीक्षा का फॉर्म भरेंगे जिससे 28 करोड़ रुपये की आय होगी। परीक्षा संपन्न करवाने में तीन करोड़ रुपये का खर्च होगा और बाकी राज्य सरकार गबन कर जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा के नाम पर यह रुपये वसूली का खेल बंगाल में लंबे समय से चल रहा है।

इसके पहले पूर्व मेदिनीपुर की जनसभा से उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव आ रहा है और फिर राज्य सरकार टीईटी परीक्षा की अधिसूचना जारी कर लोगों को बेवकूफ बनाएगी।

Advertisement
Advertisement

उल्लेखनीय हैं कि बुधवार को ही प्राथमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष गौतम पाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टेट परीक्षा जल्द करवाने की घोषणा की थी। अभी तक जितनी टेट परीक्षाएं हुई हैं, उनकी फीस 150 रुपये रहती थी लेकिन इस बार इसे बढ़ाकर 500 रुपये करने की बात चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *