एशियाई खेल : पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भारत ने जीता स्वर्ण

हांगझू : एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार की सुबह भारत को पहला स्वर्ण दिला दिया है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में रुद्राक्ष पाटिल, दिव्यांश पंवार और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 1893.7 के संयुक्त स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता।

इसके अलावा रुद्राक्ष पाटिल 632.5 के साथ तीसरी रैंक पर और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 631.6 के साथ 5वीं रैंक के साथ व्यक्तिगत फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। पंवार भी शीर्ष 8 में रहे लेकिन फाइनल में शूटिंग नहीं कर सके क्योंकि एक एनओसी पर केवल दो ही निशानेबाज शूटिंग कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

इसी के साथ भारत ने 10 मीटर पुरुष राइफल टीम इवेंट में 1893.7 अंकों के साथ विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन (1893.3 अंक) के नाम था, जिसे उसने इस साल की शुरुआत में 19 अगस्त को बाकू विश्व चैंपियनशिप में बनाया था। कोरिया ने 1890.1 अंकों के साथ रजत और चीन ने 1888.2 अंकों का साथ कांस्य पदक जीता।

बता दें कि भारत ने दूसरे दिन सोमवार को सुबह एशियाई खेलों में दो पदक जीते, पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में स्वर्ण के अलावा भारत ने रोइंग में कांस्य पदक जीता। इससे पहले रविवार को खेलों के पहले दिन भारतीयों ने पांच पदक जीते थे, लेकिन इसमें कोई स्वर्ण पदक शामिल नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *