जादवपुर विवि के कुलपति ने राज्यपाल से की मुलाकात

कोलकाता : जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति बुद्धदेव साव ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से सोमवार रात भेंट की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई। साव ने राज्यपाल से मुलाकात जादवपुर विश्वविद्यालय में कार्यकारिणी समिति (ईसी) की बैठक से पहले की। यह बैठक आज होनी है।

बुद्धदेव ने कहा कि छात्र की मौत की घटना पर यूजीसी की रिपोर्ट और कार्यकारिणी समिति की बैठक के बारे में राज्यपाल से उनकी चर्चा हुई। कार्यकारिणी समिति की आखिरी बैठक फरवरी में हुई थी। आज की इस बैठक से पहले विद्यार्थियों की मांग पर हितधारकों की बैठक भी होनी है।

Advertisement
Advertisement

राज्यपाल से मुलाकात के बाद कुलपति ने कहा-बजट, कैंपस परिसर में सुरक्षा और प्रत्येक वर्ष के छात्रों को अलग-अलग हॉस्टल में रखने पर ईसी में चर्चा की जाएगी। अगर सभी विषय पर चर्चा पूरी न हुई तो एक और बैठक होगी। यूजीसी की रिपोर्ट में कमियों पर इशारा किया गया है। उन कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने प्रथम वर्ष के छात्रों को अलग छात्रावास में रखने के संबंध में कहा कि कला और विज्ञान विभागों के लिए पहले से ही अलग व्यवस्था की गई है। अभी इंजीनियरिंग की पूरी व्यवस्था नहीं हो पाई है। वरिष्ठों को छात्रावास छोड़कर दूसरे ब्लॉक में जाने का निर्देश दिया गया है। 15 छात्रों ने पत्र लिखकर कहा कि वे डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा होगा यदि प्रत्येक वर्ष के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग छात्रावास की व्यवस्था की जा सके। इस मामले पर छात्र कल्याण बोर्ड से चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा।

कुलपति ने कहा कि अंतरिम रूलिंग कमेटी के आधार पर यूजीसी की ओर से आने वाली रिपोर्ट से राज्यपाल चिंतित हैं। यूजीसी ने 15 दिन की समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *