लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी अपने 5 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार, 2 महिलाएं भी शामिल

बारामूला : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को दो महिलाओं और एक किशोर सहित पांच सहयोगियों के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया है। इनके पास से ग्रेनेड और पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमोग नागपुरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस ने बारामूला में सक्रिय लश्कर आतंकवादी और पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ग्रेनेड और पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। एसएसपी ने कहा कि 21 सितंबर को बारामूला पुलिस को जांबाजपोरा निवासी यासीन अहमद शाह पुत्र तारिक अहमद के अपने घर से लापता होने की जानकारी विश्वसनीय स्रोतों के माध्यम से मिली थी। इसके बाद पता चला कि वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर या टीआरएफ में शामिल हो गया है।

Advertisement
Advertisement

पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की। इसके बाद बारामूला पुलिस, सेना और सीएपीएफ की एक संयुक्त टीम ने टप्पर पट्टन में वाहन चेकिंग के दौरान 22 सितंबर को आतंकवादी यासीन अहमद शाह को पकड़ लिया। उसके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, 1 पिस्तौल, 1 पिस्तौल मैगजीन और 8 जिंदा राउंड सहित गोला-बारूद बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपने दूसरे सहयोगी का नाम तकिया वागूरा निवासी परवेज अहमद शाह पुत्र अली मोहम्मद बताया। इस पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया और 2 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए। एसपी ने कहा कि 23 सितंबर को आतंकवादी यासीन अहमद शाह से पूछताछ के दौरान और उसके खुलासे पर जांबाजपोरा स्थित उसके घर से 1 पिस्तौल, 1 पिस्तौल मैगजीन और 8 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

एसएसपी ने बताया कि मोहम्मद यासीन ने अपने साथियों के नाम निगीना पत्नी मंजूर अहमद लोन निवासी विजीपोरा हाजिन और आफरीना उर्फ आयत पुत्री गुलजार अहमद गनी निवासी पटपोरा शाल्टेंग श्रीनगर बताए। इन दोनों को बाद में पकड़ लिया गया और उनके खुलासे पर 25 अगस्त को दो हथगोले बरामद किए गए। एसपी ने कहा कि इसी बीच यासीन अहमद शाह और परवेज़ अहमद शाह ने पूछताछ के दौरान तकिया वागुरा निवासी मुदासिर अहमद राथर और वागिला वागूरा निवासी शौकत अहमद मलिक को अपना साथी बताया। इन्हें भी गिरफ्तार करके इनके पास से 1 चीनी ग्रेनेड, 1 पिस्तौल, 1 पिस्तौल मैगजीन और 8 जीवित राउंड बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि जांच से पता चला है कि यह आतंकवादी अपने 5 सहयोगियों के साथ पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहा था और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामूला व इसके आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। उन्होंने कहा कि यूए (पी) एवं शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन बारामूला में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *