West Bengal : खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर ईडी की छापेमारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार सुबह खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर छापेमारी की। 2014 से 2018 तक नगरपालिका में की अवैध नियुक्तियों से जुड़े मामले में यह छापेमारी हुई है। रथिन लंबे समय तक मध्यमग्राम नगरपालिका के अध्यक्ष रहे। 2021 में तीसरी बार सत्ता में आने के बाद रथिन को ममता बनर्जी मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी।

ईडी ने गुरुवार सुबह करीब 6 बजे खाद्य मंत्री के माइकल नगर के घर पर छापेमारी की। करीब तीन घंटे से ईडी की यह कार्यवाही चल रही है। ईडी के अधिकारी पांच गाड़ियों में सवार होकर रथिन घोष के घर पहुंचे।

Advertisement
Advertisement

खाद्य मंत्री रथिन घोष के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसी की 10 से 12 टीमों ने बराहनगर, साल्ट लेक समेत कुल 12 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी कमरहाटी नगरपालिका के चेयरमैन गोपाल साहा व बरानगर नगरपालिका की चेयरपर्सन अपर्णा मौलिक के घर की भी तलाशी ले रही है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपित अयन शील के घर से जब्त दस्तावेजों में रथिन घोष का जिक्र था। इससे पहले पिछले साल जून में ईडी ने 12 नगर पालिकाओं समेत कुल 14 जगहों पर छापेमारी की थी और भर्ती भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज इकट्ठा किए थे।

संयोग से गुरुवार को ही तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में राजभवन अभियान कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *