West Bengal : राजभवन के बाहर धरने का तीसरा दिन, केंद्र से आर-पार के मूड में अभिषेक बनर्जी

कोलकाता : 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं। राजभवन कोलकाता के सामने उनके धरने का आज शनिवार को तीसरा दिन है। वह गुरुवार शाम से बाहर राजभवन के पास धरने पर बैठे हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने एक बार फिर दोहराया था कि जब तक राज्यपाल कोलकाता वापस लौटकर तृणमूल प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात नहीं करते और उनके सवालों का जवाब नहीं देते तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

शनिवार को भी अभिषेक धरना मंच पर मौजूद हैं। रात को उन्होंने मंच के पीछे बने कैंप में विश्राम किया जिसके बाद सुबह से ही एक बार फिर यहां तृणमूल नेताओं और समर्थकों का ताता लगना शुरू हो गया है। इधर राज्यपाल उत्तर बंगाल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कोलकाता लौटने के बजाय नई दिल्ली रवाना हो गए हैं। इसलिए अभिषेक बनर्जी का धरना लंबा चलने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि राजभवन के पास धारा 144 लागू होने की वजह से वहां इस तरह के राजनीतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाती। इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस के साथ मिलकर तृणमूल कांग्रेस ने कानून व्यवस्था और प्रावधानों को ताक पर रख दिया है। राज्यपाल की सुरक्षा खतरे में डाल दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *