बंगाल में पकड़ा गया त्रिपुरा का यूट्यूबर

कोलकाता : त्रिपुरा पुलिस ने सूबे के मुख्यमंत्री माणिक साहा के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो बनाने और फर्जी खबरें शेयर करने के आरोप में एक यूट्यूबर को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। उसका नाम सैकत तालापात्रा है। उसने अपने ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से मुख्यमंत्री माणिक साहा, उनके परिवार के सदस्यों और कई अन्य राजनेताओं को बदनाम करने के लिए फर्जी सूचनाएं चलाई है। उसे पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर से गिरफ्तार किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा पुलिस अपराध शाखा की एक टीम ने सैकत तालापात्रा को सोदपुर के मुरागाछा में एक किराए के घर से गिरफ्तार किया और उसे फ्लाइट से अगरतला ले आई। सैकत तालापात्रा के खिलाफ त्रिपुरा के कई पुलिस स्टेशनों में कई मामले दर्ज हैं। पिछले कुछ वर्षों के दौरान, सैकत तालापात्रा ने अपने यूट्यूब और फेसबुक चैनलों के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, टिपरा मोथा पार्टी (टीएमपी) सुप्रीमो प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन, कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन और कई अन्य राजनेताओं को भी बदनाम किया था।

Advertisement
Advertisement

एक मामले में त्रिपुरा की अदालत से जमानत मिलने के बाद, वह कोलकाता गए और जांच अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं किया, जिससे अदालत को पिछले साल तालापात्रा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करना पड़ा।2021 के बाद से, त्रिपुरा पुलिस की टीमें उसे गिरफ्तार करने के लिए कई बार कोलकाता गई थी, लेकिन तालापात्रा फरार था। वह नियमित आधार पर राज्य के राजनेताओं की निंदा करता रहा। सैकत तालापात्रा त्रिपुरा सरकार के पूर्णकालिक शिक्षक थे। लेकिन, कर्तव्य में लापरवाही के कारण उन्होंने अपनी नौकरी खो दी। उन्होंने 2020 से पहले एक स्थानीय टेलीविजन चैनल के प्रमुख एंकर के रूप में भी काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *