हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को दिया जाएगा सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड

नयी दिल्ली : हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड दिया जाएगा। गोवा में आयोजित होने वाले 54वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में उन्हें प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

शुक्रवार को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रतिष्ठित हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।”

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रति माइकल डगलस का गहरा प्रेम सर्वविदित है और हम54वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हमारी समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए दक्षिण एशिया के सबसे प्रमुख फिल्म महोत्सव में उनका, कैथरीन ज़ेटा जोन्स और उनके बेटे का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

उल्लेखनीय है कि माइकल डगलस फिल्मों और टेलीविजन के एक अमेरिकी अभिनेता और निर्माता हैं। उन्हें एक एमी, एक गोल्डन ग्लोब और दो एकेडमी अवार्ड्स (पहला 1975 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म वन फ़्लियु ओवर द कुकूज़ नेस्ट के निर्माता के रूप में और 1987 में वॉल स्ट्रीट में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में) से सम्मानित किया गया था। 2009 में डगलस ने एएफआई जीवन उपलब्धि पुरस्कार प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *