इजराइल से दिल्ली लाए गए बंगाल के लोगों को फ्री ट्रांसपोर्टेशन देगी ममता सरकार

कोलकाता : इजरायल में हमास के हमले के बाद भीषण जंग के हालात से सुरक्षित निकाल कर वापस लाए गए भारतीय नागरिकों में से बंगाल के निवासियों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली लाए गए लोगों में से बंगाल के जो लोग हैं, उन्हें सुरक्षित घर पहुंचने की हर व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ऑपरेशन अजय के तहत शुक्रवार को 212 भारतीय नागरिकों को विशेष चार्टर्ड प्लेन इजरायल से नई दिल्ली लेकर आया है। इसमें से बंगाल के 53 लोग हैं। इस बाबत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार अपराह्न एक्स पर पोस्ट किया-“भारतीय/बंगाली युद्धग्रस्त इज़रायल छोड़ रहे हैं और मैंने अपने मुख्य सचिव और दिल्ली रेजिडेंट कमिश्नर से हमारे संकटग्रस्त रिटर्नर्स को मुफ्त में हरसंभव सरकारी सहायता देने के लिए कहा है। बंगाल मूल के 53 लोग आज सुबह ही दिल्ली पहुंच चुके हैं और राज्य सरकार अपने खर्च पर बंगाल वापस जाने के लिए उनके रेलवे टिकटों की व्यवस्था कर रही है।

Advertisement
Advertisement

दिल्ली के बंग भवन में निःशुल्क पारगमन आवास और निःशुल्क स्थानीय परिवहन की व्यवस्था हमारे द्वारा की जाएगी। दिल्ली और कोलकाता में 24×7 नियंत्रण कक्ष खोले गए हैं, दिल्ली और कोलकाता हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। हम आपकी सेवा में हैं और सभी सहायता के लिए हमारे नियंत्रण कक्ष को निम्नलिखित नंबरों पर कॉल करते हैं:

– बंग भवन, दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय में नियंत्रण कक्ष – 011-2371-0362 / 011-2372-1991

-राज्य सचिवालय नवान्न में नियंत्रण कक्ष – 033-2214-3526″

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने इजरायल से अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए ऑपरेशन अजय लॉन्च किया है। इसके तहत जो लोग इजरायल से वापस लौटना चाहते हैं उन्हें विशेष चार्टर्ड प्लेन से वापस लाया जा रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को इस ऑपरेशन की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *