West Bengal : फर्जी पासपोर्ट गिरोह पर केंद्रीय एजेंसी की नकेल, सीबीआई ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

CBI

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में चल रहे फर्जी पासपोर्ट गिरोह पर केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। पासपोर्ट फर्जीवाड़े के आरोप में सीबीआई ने राज्य के कई हिस्सों में छापेमारी की है। कोलकाता के रूबी, साल्ट लेक के अलावा हावड़ा में भी सीबीआई का तलाशी अभियान चल रहा है। खबर है कि केंद्रीय जांच एजेंसी दार्जिलिंग और सिलीगुड़ी में भी छापेमारी कर रही है। सीबीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, शनिवार को देशभर में कम से कम 50 जगहों पर तलाशी चल रही है।

सीबीआई की छह सदस्यीय टीम शनिवार सुबह हावड़ा के उलुबेरिया के महिशाली निवासी शेख सहनूर के घर पहुंची है। सहनूर के घर को केंद्रीय बलों ने घेर रखा है और अंदर अधिकारियों की तलाशी चल रही है। उससे पूछताछ भी हो रही है।

Advertisement
Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ता सहनूर के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए इसके बाद उसे आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी निजाम पैलेस पहुंचे हैंं। उधर, रूबी इलाके में स्थित पासपोर्ट कार्यालय में सुबह सात बजे सीबीआई की एक बड़ी टीम पहुंची।

सहनूर के पड़ोसियों के मुताबिक, वह वीजा और पासपोर्ट बनाने का काम करता था। उसका ऑफिस साल्ट लेक में है। शनिवार सुबह सीबीआई की टीम सहनूर के घर में दाखिल हुई तो इलाके में सनसनी फैल गई। सुबह 11 बजे तक सीबीआई की टीम उसे हिरासत में लेकर रवाना हो गई।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कार्रवाई किस मामले में की गई है। हालांकि, जांच एजेंसी के एक सूत्र के मुताबिक, यह एक अलग राज्य का मामला है। दरअसल, फर्जी पासपोर्ट बनाने के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई जगह-जगह तलाश कर रही है। ताजा खबरों के मुताबिक सिक्किम, गंगटोक आदि जगहों पर छापेमारी की गई है। कम से कम 24 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *