देर रात तक चली भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, जल्द होगा उम्मीदवारों का ऐलान

नयी दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर मंगलवार को कोर ग्रुप की बैठक देर रात तक चली। इस बैठक में अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में पहले राजस्थान, फिर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर मंथन हुआ।

राजस्थान की दूसरी सूची से पहले हुई इस बैठक में सभी चुनावी राज्यों के अध्यक्ष, प्रभारी और वरिष्ठ नेता भी शामिल रहे। बैठक में वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में टिकट बंटवारे पर चर्चा हुई और सभी से राय मांगी गई। बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि 19 तारीख के बाद जल्द ही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती है जिसके बाद मध्य प्रदेश के लिए बाकी उम्मीदवारों, राजस्थान भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होगी। इसके साथ तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़ के भी उम्मीदवारों की सूची जारी जल्द होगी। राजस्थान की पहली सूची जारी होने के बाद भाजपा प्रदेश में कुछ नेताओं में भारी रोष भी है। इसको देखते हुए पार्टी अब फूंक फूंककर कदम उठा रही है। बुधवार को जेपी नड्डा राजस्थान में कई नेताओं से मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि नवंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कोर ग्रुप की बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धता के साथ ही केन्द्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होगी और सभी नामों की घोषणा कर दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *