West Bengal : शहीद दिवस के मंच से शुभेंदु ने दिया चोरमुक्त बंगाल का नारा, तृणमूल ने किया पलटवार

नंदीग्राम : राज्य के बहुचर्चित नंदीग्राम आंदोलन के शहीदों की याद में हर वर्ष दस नवंबर को पालन किये जाने वाले शहीद दिवस के मंच से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने एक दूसरे पर जम कर हमला बोला।

शुक्रवार सुबह भाजपा की ओर से शहीद वेदी पर श्रद्धांजली देने पहुंचे विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने चोरमुक्त बंगाल का नारा देते हुए कहा कि दस नवंबर 2024 तक बंगाल पूरी तर चोरमुक्त हो जायेगा।

इसके कुछ देर बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से पार्टी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष एवं सांसद दोला सेन स्थानीय नेताओं के साथ शहीद वेदी पर पहुंचे। इस दौरान कुणाल ने शुभेंदु पर पलटवार करते हुए उन्हें गिरफ्तारी के लिये तैयार रहने की चेतावनी दी।

Advertisement
Advertisement

शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद से शहीद दिवस आयोजन को लेकर तृणमूल और भाजपा में तनातनी की स्थिति रही है। इस बार भी लगभग एक उसी तरह के हालात बनते नजर आये। प्रशासन की तरफ से दोनों पार्टियों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित कर दिया गया था। उसी के मुताबिक सुबह 9:00 बजे शुभेंदु अधिकारी स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ शाहिद बेदी पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे । इस दौरान उन्होंने कहा कि 2024 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार पुनर्गठित होने के साथ ही बंगाल चोर मुक्त हो जाएगा।

इसके कुछ देर बाद तृणमूल नेता कुणाल घोष ने शुभेंदु पर हमला बोलते हुए कहा कि 2024 में केंद्र में वैकल्पिक सरकार गठित होगी और फिर शुभेंदु अधिकारी गिरफ्तार हो जाएंगे । उन्होंने यह भी कहा कि जिस सीबीआई और ईडी के दम पर नेता प्रतिपक्ष बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं वही एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार करेगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में हुए भूमि आंदोलन के दौरान अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन वापस पाने के लिए 10 नवंबर 2007 को तत्कालीन सत्तारूढ़ पार्टी माकपा ने नंदीग्राम में सूर्योदय अभियान चलाया था। इस दौरान पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में कई लोग मारे गए थे। उन्हीं की याद में हर वर्ष शहीद दिवस मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *