West Bengal : शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार को घेरा

हुगली : हुगली जिले के रिसड़ा वेलिंगटन जूट मिल मैदान में नवयुवक दल द्वारा आयोजित जगद्धात्री पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंचे राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार रात विभिन्न मुद्दों पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार को घेरा।

मिडिया से बातचीत करने के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस अपना काम करने में पूरी तरह नाकाम है।

Advertisement

सौरभ गांगुली पर सवाल पूछे जाने पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वे एक खिलाड़ी के रूप में सौरभ गांगुली का सम्मान करते हैं। लेकिन सौरभ गांगुली कोई उद्योगपति नहीं हैं। हालंकि उन्होंने कुछ फ्लैट जरूर बनाया हैं। इसमें आरोप भी है कि कई लोगों को रुपया देने के बावजूद फ्लैट नहीं मिला है।

मुकेश अंबानी के बारे में सवाल पूछने पर शुभेंदु ने कहा कि आज से छह वर्ष पहले न्यू टाउन सिलिकॉन वैली में मुख्यमंत्री ने मुकेश अंबानी को छह एकड़ जमीन दिया था, उस जमीन पर मुकेश अंबानी एक ईंट भी नहीं गाड़ पाए। इसलिए वो राज्य में क्या करेंगे इसको लेकर उन्हें संदेह है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वर्ष 2021 के चुनाव में ममता बनर्जी को अंबानी समूह ने 70 करोड़ रुपया दिया था। शुभेंदु ने आरोप लगाया कि संजीव गोयनका और मुकेश अंबानी इस सरकार का दुरुपयोग कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ममता बनर्जी के तीसरी पर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद गोंदलपाड़ा जूट मिल, भद्रेश्वर जूट मिल, नैहट्टी जूट मिल, केशोराम रेयान, डानकुनी में बिस्कुट बनाने का कारखाना सहित कई उद्योग बंद हो चुके हैं। सिंगूर को लेकर भी शुभेंदु ममता बनर्जी पर जमके बरसे और कहा कि एक व्यक्ति के जिद्द को पूरा करने के लिए राज्य के लोगों का 1700 करोड़ रुपया मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगपति अपने उद्योग नहीं चला पा रहे हैं।

शुभेंदु ने सवाल पूछा कि क्यों राज्य में ऐसी परिस्थिति तैयार हुई है। हिन्दुस्तान मोटर्स लिमिटेड कारखाने से स्क्रैप निकाले जाने के सवाल पर शुभेंदु ने कहा कि उसे उमेश चौधरी ने लिया है जो एक धोखेबाज है। उन्होंने आशंका जताई कि कुछ ही दिनों में हिन्दुस्तान मोटर्स लिलिटेड की जमीन पर ऊंचे-ऊंचे फ्लैट बन जाएंगे जिसमे अमीर लोगों का बसेरा होगा।

रामनवमी पर रिसड़ा में हुए हिंसा के संदर्भ में शुभेंदु ने कहा कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह के बाद यह पता चल जाएगा कि रिसड़ा, शिवपुर और डालखोला के दंगों में कौन लोग शामिल थे। शुभेंदु ने साफ कहा कि ममता बनर्जी के उकसावे के बाद ये दंगे हुए थे।

बहरहाल, उद्घाटन समारोह में शुभेंदु अधिकारी के साथ हावड़ा के भाजपा पार्षद उमेश राय, कोलकाता के भाजपा पार्षद विजय ओझा, रिसड़ा की भाजपा पार्षद शशि सिंह झा, प्रदेश भाजपा नेता भास्कर भट्टाचार्य, हुगली सांगठनिक जिला भाजपा अध्यक्ष मोहन अदक, जिला भाजपा नेता पंकज राय, वेलिंगटन जूट मिल के वाइस प्रेसिडेंट एस. के. अदक, श्यामा बाबा मंदिर के पुजारी प्रदीप शर्मा, नवयुवक दल के महासचिव विजय पाण्डेय सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *