अमित शाह के आगमन पर काला दिवस मनाएगी तृणमूल

कोलकाता : कोलकाता में बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का होने वाला दौरा तृणमूल कांग्रेस को बेहद नागवार गुजर रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की एक मेगा रैली में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोलकाता आगमन के दिन को ”काला दिवस” के रूप में मनाने का फैसला किया है।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि बुधवार को पश्चिम बंगाल में पार्टी की विधायक टीम के सदस्य काले कपड़ों में सदन के चल रहे शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे। यह रैली उसी स्थान पर आयोजित की जा रही है, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को अपना शहीद दिवस समारोह आयोजित करती है। यह रैली मनरेगा के तहत 100-दिवसीय नौकरी योजना के कार्यान्वयन में अनियमितताओं के विरोध में आयोजित की जा रही है।

रैली में शाह के अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति के भी शामिल होने की संभावना है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल के प्रस्तावित कदम का मजाक उड़ाया है और कहा है कि सदन के भीतर काले कपड़े पहनने जैसे विरोध प्रदर्शन निरर्थक हैं क्योंकि सदन में केंद्र सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि बुधवार सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों द्वारा फोटो सत्र के लिए यह एक और विकल्प होगा। हमें इस तरह के नाटक को किसी भी तरह का महत्व देने की कोई जरूरत नहीं है।

Advertisement
Advertisement

बुधवार को ”काला दिवस” मनाने के अलावा, तृणमूल कांग्रेस मंगलवार से लगातार तीन दिनों तक दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक दो घंटे का विरोध प्रदर्शन भी करेगी। यह रैली मनरेगा सहित कई केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल को केंद्रीय बकाया का भुगतान न करने के खिलाफ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *