विपक्षी सांसदों का निलंबन लोकतंत्र के लिए खतरनाक : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने कहा है कि विपक्षी सांसदों का निलंबन लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। विपक्ष का काम है कि वह सरकार के गलत निर्णयों का विरोध करे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने सदन की गरिमा का अपमान किया है। गंभीर सुरक्षा चूक के बावजूद वो संसद में आकर बयान नहीं देते।

खड़गे ने कहा कि इतिहास में पहली बार इतनी संख्या में सांसदों को सस्पेंड किया गया है। यह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने जैसा है। यह सदन की मर्यादा पर गहरी ठेस है। उल्लेखनीय है कि संसद सुरक्षा चूक के मुद्दे पर दोनों सदनों से अभी तक विपक्ष के 92 सदस्य निलंबित किए जा चुके हैं। निलंबन के विरोध में आज कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। विपक्ष लगातार मांग कर रही है कि इस मुद्दे पर केन्द्रीय गृहमंत्री संसद के दोनों सदन में जवाब दें।

पिछले सप्ताह बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। युवक अपने जूते में स्प्रे छिपाकर लाए थे। उसे उन्होंने सदन में स्प्रे कर दिया और सदन में पीला धुआं फैल गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *