प्रधानमंत्री ने ग्रैमीज में ‘सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत’ पुरस्कार जीतने के लिए उस्ताद जाकिर हुसैन और अन्य को बधाई दी

PM Narendra Modi

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को ‘सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत’ के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीतने पर संगीतकार उस्ताद जाकिर हुसैन, राकेश चौरसिया, शंकर महादेवन, सेल्वगणेश वी और गणेश राजगोपालन को बधाई दी। उनके बैंड ‘शक्ति’, एक फ्यूजन म्यूजिक ग्रुप ने ‘दिस मोमेंट’ के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी असाधारण प्रतिभा और संगीत के प्रति समर्पण ने दुनिया भर में दिल जीता है, जिससे भारत गौरवान्वित हुआ है।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “जाकिर हुसैन, राकेश चौरसिया, शंकर महादेवन, सेल्वगनेश वी और गणेश राजगोपालन को ग्रैमीज में आपकी अभूतपूर्व सफलता पर बधाई। आपकी असाधारण प्रतिभा और संगीत के प्रति समर्पण ने दुनिया भर में दिल जीत लिया है। भारत को गर्व है! ये उपलब्धियां आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत का प्रमाण हैं यह नई पीढ़ी के कलाकारों को बड़े सपने देखने और संगीत में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए भी प्रेरित करेगा।”

उस्ताद ज़ाकिर हुसैन ने सोमवार को अमेरिका में प्रस्तुत 66वें ग्रैमी अवार्ड्स में तीन पुरस्कार जीते हैं। तबला वादक और संगीतकार ने ‘पश्तो’ के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन’ श्रेणी में प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *