स्पीकर ने नहीं दी बंगाल विधानसभा में कैग रिपोर्ट पर चर्चा की अनुमति, भाजपा विधायकों का जोरदार प्रदर्शन

कोलकाता : बंगाल भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि ममता बनर्जी पहले चोर सुनकर चिढ़ जाती थीं और अब कैग के नाम से चिढ़ती हैं। शुभेंदु ने मंगलवार को यह भी बताया कि वह और उनकी पार्टी राज्य के आगामी बजट से क्या ”उम्मीद” रखे हुए हैं।

भाजपा के विधायक दल ने मंगलवार को विधानसभा में एक लंबित प्रस्ताव पेश कर सीएजी रिपोर्ट में राज्य सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चर्चा की मांग की। साथ ही उन्होंने सीएजी रिपोर्ट की जांच की भी मांग की। हालांकि, स्पीकर विमान बनर्जी ने चर्चा की अनुमति नहीं दी। इसके बाद भाजपा विधायकों के हंगामे के कारण विधानसभा सत्र स्थगित कर दिया गया। विपक्षी दल के नेता ने विधानसभा सत्र में सीएजी रिपोर्ट पर चर्चा की अनुमति नहीं देने को लेकर सत्ता पक्ष और मुख्यमंत्री पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पहले ”चोर-चोर” सुनकर गुस्सा आता था, अब ”सीएजी (कैग रिपोर्ट)” सुनकर गुस्सा आता है। शुभेंदु के शब्दों में, ”मुख्यमंत्री ने चोर की आवाज सुनी तो चिढ़ गए। अब सीएजी शब्द सुनते ही मुख्यमंत्री और सत्ता पक्ष चिढ़ने लगते हैं। हमें आज विधानसभा में सीएजी रिपोर्ट पर चर्चा नहीं करने दी गई। हमारे जोरदार विरोध के कारण सत्र को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *