संदेशखाली में जांच के लिए पहुंचीं दो महिला आईपीएस, स्थानीय महिलाओं ने कहा – पुलिस पर भरोसा नहीं, सीआरपीएफ चाहिए

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली हिंसा और महिलाओं के खिलाफ कथित ज्यादती की जांच के लिए गठित राज्य पुलिस की दस सदस्यीय टीम का प्रभार संभालने वाली दो महिला आईपीएस अधिकारी मंगलवार दोपहर इलाके में पहुंची हैं।

डीआइजी सीआइडी सोमा दास मित्रा एवं डीआइजी रैंक की आइपीएस अधिकारी देवस्मिता दास संदेशखाली थाने पहुंची । स्थानीय अधिकारियों से इस मामले में पूरी रिपोर्ट ली जा रही है। खास बात ये है कि दोनों अधिकारियों ने यह जांच तब शुरू की है जब दिल्ली से केंद्रीय महिला आयोग की टीम इलाके में पहुंची है और महिलाओं से बात कर हालात का जायजा ले रही हैं।

उपरोक्त दोनों महिला आईपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में दस सदस्यों की एक विशेष टीम महिलाओं द्वारा की गई विभिन्न शिकायतों की जांच करेगी। राज्य पुलिस एसटीएफ में कार्यरत एक अन्य आईपीएस और डीआइजी रैंक की अधिकारी देवस्मिता दास महिलाओं के खिलाफ अपराध में कड़े एक्शन के लिए जानी जाती है।

उल्लेखनीय है कि संदेशखाली की महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था और आरोप लगाया था कि उनके साथ इलाके में तृणमूल नेता शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार के गुंडे लगातार यौन उत्पीड़न करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *